नई दिल्ली: मिलान से दिल्ली आ रही एयर इंडिया की फ्लाइट AI 138 को एक यात्री की वजह से बीच रास्ते से इटली वापस लौटना पड़ा है. एयर इंडिया के प्रवक्ता ने बताया है कि फ्लाइट की सीट नंबर पर 32 पर गुरप्रीत सिंह नामक यात्री फ्लाइट ने फ्लाइट के मिलान एयरपोर्ट से टेकऑफ के बाद कॉकपिट में घुसने की कोशिश करने लगा. रोकने के बाद भी जब शख्स नहीं माना तो कैप्टन ने विमान को वापस लौटने का फैसला किया.

इसके बाद पायलट ने फ्लाइट को वापस मिलान एयरपोर्ट उतार दिया. इसके बाद उस यात्री को सुरक्षाकर्मियों को सौंपने के बाद लगभग 37 मिनट बाद फ्लाइट सिक्योरिटी चेकअप के बाद एक बार फिर दिल्ली के लिए उड़ान भरी. यात्री जबरन कॉकपिट में घूसने की कोशिश क्यों कि इसका खुलासा अभी तक नहीं हो पाया है. इस संबंध में जांच के बाद ही कुछ साफ हो पाएगा.

दूसरी ओर गुरुवार को मुंबई एयरपोर्ट से दुबई के लिए उड़ान भरने वाला एयर इंडिया के विमान में खराबी के कारण यात्री कई घंटा तक एयरपोर्ट पर ही फंसे रहे. विमान ने रात आठ बजे मुंबई एयरपोर्ट से दुबई के लिए उड़ान भरी. लेकिन सबसे चौंकाने वाली बात ये है कि फ्लाइट के उड़ान भरने से कुछ समय पहले यात्रियों को पता चला कि तकनीकि खराबी की जवह से उनकी यात्रा में देरी हुई है.

यात्रियों ने अपनी नाराजगी जाहिर करते हुए कहा कि जब यात्री में देरी के बारे में विमान के स्टाफ से सवाल पूछा गया तो कोई संतोषजनक उत्तर नहीं दिया गया. ना ही ये बताया गया कि विमान कितनी देर में उड़ान भरेगा. इसके बाद यात्रियों ने एयरपोर्ट पर हंगामा करना शुरू कर दिया. इस दौरान कुछ यात्रियों ने टिकट का पैसा वापस करने की मांग भी की. हालांकि बाद में एयर इंडिया के अधिकारियों ने लोगों को समझाते हुए फ्लाइट रवाना कर दिया.

Video: गर्लफ्रेंड कांची सिंह संग छुट्टियां मना कर लौटे रोहन मेहरा का एयर इंडिया एयरलाइंस पर फूटा गुस्सा

एयर इंडिया को सरकार बेचना चाहती है पर कोई खरीदना नहीं चाहता