नई दिल्ली. चाइनीज कंपनी शाओमी (Xiaomi) कम रेट पर अच्छे फोन देने की वजह से लोगों की बीच तेजी से पकड़ बना रही है. ऐसे में Xiaomi ने बाजार में एक और स्मार्टफोन लाया है. अगर आप शाओमी रेडमी 5 प्रो (Xiaomi Redmi 5 Pro) को खरीदने की तैयारी में हैं तो रुक जाइए. दरअसल कंपनी ने Redmi 5 Pro का अपडेट वर्जन Xiaomi Redmi 6 Pro मार्केट में पेश किया है. कहा जा रहा है कि इस समार्ट के फीचर्स टेक लवर लोगों का दिल खुश कर देंगे.

जानें Xiaomi Redmi 6 Pro फीचर्स और स्पेसिफिकेशन

कंपनी ने इस नए अपडेट वर्जन Xiaomi Redmi 6 Pro में 12 मेगापिक्सल और 5 मेगापिक्सल का फ्रंट, बैक ड्युल कैमरा, ऑक्टा-कोर स्रैपड्रैगन 625 प्रोसेसर, 5.83 इंच फुल एचडी डिस्प्ले और 4000 MAh की बैटरी आपको मिलेगी. इसके साथ ही लोगों वॉयस असीस्टेंट फीचर और फेस अनलॉक फीचर में स्मार्टफोन में दिया गया है. 256 GB तक इसकी स्टोरेज माइक्रो कार्ड से बढ़ाई जा सकती है. कंपनी ने इस स्मार्टफोन को 2 वेरिएंट में लांच किया है. दरअसल आप Xiaomi Redmi 6 Pro को अपने बजट के अनुसार, 3 GB या 4 GB रैम वाले दो वेरिंयट में खरीद सकते हैं.

जानें Xiaomi Redmi 6 Pro का प्राइस
3GB रैम वाले वेरियंट में 32GB इंटरनल स्टोरेज दी गई है, जबकि 4 GB रैम वेरियंट में आपको 64GB इंटरनल स्टोरेज मिलेगी. अगर आप 3 GB वेरियंट खरीदने का मन बना रहे हैं तो उसकी भारत में कीमत है करीब 10 हजार 400 रुपए, जबकि 4GB वेरियंट की कीमत होगी करीब 12 हजार 500 रुपए. इतना हीं नहीं, कंपनी ने यह स्मार्टफॉन कई रंग जैसे काला, ब्लू गोल्ड, लाल और गुलाबी रंग में पेश किया है. गौरतलब है कि यह समार्टफोन Android mui 9 पर चलता है. चाइना इस फोन की ऑनलाइन सेल शुरू हो गई है, भारत में जल्द ही यह आपको मिलेगा.

दूरसंचार मंत्रालय का टेलिकॉम कंपनियों को निर्देश, नए मोबाइल सिम कार्ड के लिए जरूरी नहीं आधार कार्ड

Smartphone Tips &Tricks: जल्दी खत्म हो जाती है फोन की बैटरी, ये 5 तरीके 40% तक बचा सकते हैं Battery