नई दिल्ली: MWC Shanghai में वन प्लस के सीईओ पीट लाउ ने कहा कि 2019 में कंपनी 5G स्मार्टफोन लॉन्च करने वाली है. अगर ऐसा होता है तो वनप्लस ऐसी पहली हैंडसेट निर्माता कंपनी होगी जो अपना पहला 5जी हैंडसेट उतारेगी. 27 जून 2018 से मोबाइल वर्ल्ड कांग्रेस शंघाई की शुरुआत हुई जो आज खत्म होगी. कंपनी के सीईओ ने जो कहा उससे इस बात का अंदाजा लगाया जा रहा है कि फ्लैगशिप स्मार्टफोन OnePLus 7 5G कनेक्टिविटी के साथ मार्केट में लॉन्च हो सकता है.

उम्मीद जताई जा रही है कि 2019 के मध्य तक वनप्लस 7 को लॉन्च किया जा सकता है. साल 2018 के अंत तक लॉन्च होने वाले हैंडसेट वनप्लस 7T में भी 5जी सपोर्ट मिलने की संभावना है. हालांकि इस बारे में ऑफिशियल जानकारी सामने नहीं आई है. वनप्लस 7 को लेकर ज्यादा जानकारी सामने नहीं आई है. एप्पल आईफोन से कम कीमत पर वनप्लस अपने प्रीमियम स्मार्टफोन लॉन्च करता है. हाल ही में लॉन्च हुए वनप्लस 6 में कई फीचर्स ऐसे हैं जो आईफोन एक्स की तरह हैं.

स्पीड और परर्फोमेंस के लिए वनप्लस 6 में क्वॉलकॉम स्नैपड्रैगन 845 प्रोसेसर का इस्तेमाल किया गया है लेकिन अगले साल लॉन्च होने वाले 5जी हैंडसेट में कंपनी स्नैपड्रैगन X50 प्रोसेसर का इस्तेमाल कर सकती है. 4जी के बाद अब कंपनियां अपना ध्यान 5जी टेक्नोलॉजी की तरफ केंद्रित कर रही हैं.

Smartphone Tips & Tricks: जल्दी खत्म हो जाती है फोन की बैटरी, ये 5 तरीके 40% तक बचा सकते हैं Battery