नई दिल्लीः  भारतीय संचार निगम लिमिटेड (बीएसएनएल) ने 27 रुपये का सस्ता प्लान लॉन्च कर दिया है. जियो, वोडाफोन और एयरटेल जैसी कंपनियों को टक्कर देने वाले इस प्लान में आपको अनलिमिटेड कॉलिंग के साथ एक जीबी डाटा भी मिलेगा. साथ ही BSNL के इस प्रीपेड प्लान में आपको 300 मैसेज भी मिलेंगे. इस प्लान की सबसे खास बात यह है कि इसमें प्रतिदिन कॉलिंग की कोई सीमा नहीं है. बीएसएनल के इस प्लान का लाभ उपभोक्ता 6 अगस्त उठा सकेंगे. इतने फायदों के साथ इसमें एक दिक्कत यह है कि कॉलिंग का फायद दिल्ली और मुंबई के ग्राहक नहीं उठा पाएंगे.

आपको बता दें कि इससे पहले बीएसएनल 75 और 171 रुपये के प्लान बाजार में लाया है. बीएसएनल के इस प्लान की टक्कर जिओ के उस प्लान से है जिसमें उपभोक्ताओं को 52 रुपयों में 7 दिनोें की वेलिडिटी के साथ 1.05 जीबी डेटा मिलता है.  जिओ के अलावा एटरटेल भी अपने ग्राहकों 47 रुपये में एक प्लान उपलब्ध कराता है जिसमें 150 मिनट लोकल और एसटीडी कॉल के 500 एमबी डेटा मिलता है. साथ ही एटरटेल के इस प्लान में 50 लोकल और नेशनल मैसेज भी शामिल हैं.

बता दें कि बीएसएनएल का यह 27 रुपये वाला नया प्लान सात दिन का है. इस दौरान उपभोक्ता को इस्तेमाल के लिए एक जीबी डेटा दिया जाएगा.बीएसएनएल ने सभी सर्कल अथॉरिटी को निर्देश दिए हैं कि इस प्लान को हर उपभोक्ता के लिए उपलब्ध कराया जाए. गौरतलब है कि मार्केट में 50 रुपये से कम में 1 जीबी डेटा देने वाले प्लान कम हैं. ऐसे में बीएसएनएल का ये प्लान लोगों के लिए फायदेमंद होगा.

जियो की बात करें तो इसमें 52 रुपये का रिचार्ज पैक है जिसमेें उपभोक्ता को अनमिमिटेड वॉयस कॉल, 1.05 जीबी डेटा और मुफ्त 70 एसएमएम मिलते इस प्लान की वैधता 7 दिन की होती है. जियो के इस प्लान को टक्कर देने के लिए अब बीएसएनल ने 27 रुपये का प्लान बाजार में उतारा है. जिसकी वैधता भी सात दिन है.

यह भी पढ़ें- रिलायंस Jio और एयरटेल को टक्कर देने के लिए BSNL ने उतारा 98 रुपये का डाटा सुनामी प्लान

रिलायंस जियो ब्रॉडबैंड के लॉन्च से पहले BSNL ने दिया धमाकेदार ऑफर, 99 रुपये में देगा 45GB डाटा