नई दिल्ली: भारतीय क्रिकेट टीम के बल्लेबाज श्रेयस अय्यर को इस मुकाम तक पहुंचने में कई उतार-चढ़ाव देखने पड़े हैं. यहां तक अय्यर के पास जब पैसा आ गया तो उनके पीछे एक महिला मित्र पड़ गई थी. इस बात का खुलासा अय्यर ने जूम टीवी के शो ओपन हाउस विद रेनिल में किया है. अय्यर ने कहा कि जब मैं टीम टीम इंडिया से जुड़ा तो महेंद्र सिंह धोनी ने मुझे सलाह दी कि तुम सोशल मीडिया और अखबार से जीतना दूर रह सकते हो रहो.

उनके सलाह के पीछे खास वजह थी. अय्यर ने कहा कि सोशल मीडिया हमारी जिंदगी का बड़ा हिस्सा है और इसे मैं बखूबी मैनेज करने की कोशिश करता हूं. लेकिन आलोचना से मुझे कोई फर्क नहीं पड़ता बल्कि मुझे आगे बढ़ने के लिए प्रेरित करती हैं. शो में एक महिला मित्र की बात करते हुए कहा कि जब आईपीएल में उनकी नीलामी हुई तो एक उनके बर्ताव में बदलाव देखने को मिला.

मैसेज पे मैसेज किए जा रही हैं. इसके बाद मैने उनके पूछा कि लगातार बात करने की कोशिश क्यों कर रही हैं. जो महिला मित्र की ओर से जवाब में कि वह मेरे लिए खुश हैं. इसके बाद मुझे काफी हद तक समझ में आया कि दरअसल वह मेरे नहीं, मेरे पैसे के पीछे हैं. बता दें कि अय्यर अपना पहला आईपीएल 2015 में खेले था. यह सीजन अय्यर के लिए काफी अच्छा था क्योंकि उन्होंने 14 मैचों में 439 रन बनाए थे.

अय्यर ने अभी तक खेले आईपीएल के मैचों में कुल 1218 रन बनाए हैं. जबकि 6 वनडे और 6 टी20 मैच खेले हैं. श्रेयर अय्यर आईपीएल में ज्यादा अच्छा बल्लेबाजी करते हैं. साल 2018 में अय्यर को दिल्ली डेयरडेविल्स ने खरीदा था. गौतम गंभीर के कप्तानी छोड़ देने के बाद टीम का दारोमदार अय्यर को ही सौंपा गया था और कई अच्छी पारियां खेलकर टीम को जीत भी दिलाई थी.

दोस्त पर लगा रेप का आरोप, निलंबित हुए श्रीलंकाई क्रिकेटर दानुष्का गुणाथिलका

दिल की बीमारी के कारण लिया था क्रिकेट से संन्यास, अब सिर्फ 28 साल की उम्र में चयनकर्ता बने इंग्लैंड के जेम्स टेलर