लंदन: इंग्लैंड के खिलाफ दूसरे टेस्ट मैच से पहले विराट कोहली की अगुवाई वाली भारतीय क्रिकेट टीम को तगड़ा झटका लगा है. चोट की वजह से पहले मैच से बाहर रहने वाले तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह अब दूसरे टेस्ट मैच से भी बाहर हो गए हैं. मैच से एक दिन पहले टीम इंडिया के बॉली कोच भरत अरुण ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा कि जसप्रीत बुमराह की बॉलिंग फिट है लेकिन वो मैच के लिए फिट नहीं है. अरुण ने कहा कि बुमराह गेंदबाजी कर रहे हैं लेकिन हाथ में बैंड बांधकर उन्हें मैच में उतारना जल्दबाजी होगी.

इसलिए वो दूसरे मैच में भी बाहर ही रहेंगे. बता दें कि जसप्रीत बुमराह आयरलैंड के खिलाफ पहले टी-20 मैच में चोटिल हो गए थे, उनके बाएं हाथ के अंगूठे में चोट लगी थी. इसके बाद उनको मैदान से बाहर जाना पड़ा था. इसके बाद वो इंग्लैंड के खिलाफ टी-20 और वनडे सीरीज से भी बाहर रहे. इंग्लैंड के खिलाफ पहले तीन टेस्ट मैचों के लिए चुनी गई टीम में जसप्रीत बुमराह का नाम था लेकिन पहले मैच में भी बाहर रहे और अब दूसरे मैच में भी उनको बाहर रहना है.

इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज का दूसरा मुकाबला 9 अगस्त से लॉर्ड्स के एतिहासिक मैदान पर खेला जाएगा. पांच मैचों की सीरीज में इंग्लैंड 1-0 से आगे चल रहा है. ऐसे विराट कोहली की पूरी कोशिश रहेगी वो इस मुकाबले में वापसी करते हुए सीरीज में बारबरी पर पहुंचे, अन्यथा टीम इंडिया पर दबाव काफी बढ़ जाएगा. वहीं इंग्लैंड के खिलाफ बर्मिंघम में खेले गए पहले मुकाबले में टीम इंडिया को 31 रनों से हार झेलनी पड़ी थी.

पहले टेस्ट मैच में विराट कोहली ने दोनों पारियों में मिलकार 200 रन बनाए. विराट के अलावा टीम का कोई भी बल्लेबाज कुछ खास नहीं कर पाया जिसका खामियाजा टीम को भुगतना पड़ा. अब देखना है कि जसप्रीत बुमराह की अनुपस्थिति में विराट कोहली किस गेंदबाज के साथ ग्राउंड पर उतरते हैं और उनकी क्या रणनीति रहती है. विराट की कोशिश रहेगी कि वो लॉर्ड्स के एतिहासिक मैदान पर जीत के साथ सीरीज में वापसी करें.

India vs New Zealand: अगले साल न्यूजीलैंड दौरे पर जाएगी भारतीय क्रिकेट टीम, जान लें कब और कहां खेले जाएंगे मुकाबले

दोस्त पर लगा रेप का आरोप, निलंबित हुए श्रीलंकाई क्रिकेटर दानुष्का गुणाथिलका