लॉर्ड्स: इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीस के दूसरे मुकाबले में टीम इंडिया बैकफुट पर आ गई है. भारत की पूरी टीम मात्र 35.2 ओवर में 107 रन पर ऑल आउट हो गई. बारिश के बाद लंदन के लॉर्ड्स मैदान पर टॉस हारना विराट कोहली के लिए मुश्किल हो गया. पिच की स्थिति तेज गेंदबाजों के पक्ष में चली गई. लेकिन इस मैच में भारतीय खिलाड़ियों के बीच तालमेल की गड़बड़ी भी नजर आई.

खासकर चेतेश्वर पुजारा और टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली के बीच. मैच के दूसरे ही ओवर में पुजारा को रन आउट होकर वापस पवेलियन जाना पड़ा. पारी के 8वें की तीसरी गेंद जिसे जेम्स एंडरसन लेकर आए थे पुजारा एक रन लेने के चक्कर में दौड़ गए लेकिन आखिरी मौके पर विराट ने अपना कदम पीछे खीच लिया और पुजारा को रन आउट होकर वापस जाना पड़ा. रन आउट होने के साथ चेतेश्वर पुजारा ने अपने नाम एक शर्मनामक रिकॉर्ड भी दर्ज करा लिया.

पुजारा अंतरराष्ट्रीय टेस्ट करियर में अब तक सर्वाधिक 7 बार रन आउट हो चुके हैं. बता दें कि पुजारा ने साल 2010 में टेस्ट डेब्यू किया था तब से लेकर आज तक वे 7 बार रन आउट हो चुके हैं. इसके बाद दूसरे स्थान पर श्रीलंका के स्पिन गेंदबाज रंगना हेराथ और न्यूजीलैंड के रॉस टेलर 5-5 बार रन आउ हुए हैं. जबकि दक्षिण अफ्रीका के हाशिम अमला 4 बार रन आउट हुए हैं.

रन आउट होने के मामले में भारतीय बल्लेबाजों की बात करें तो अकेले पुजारा अब तक टेस्ट मैच में 5 बार रन आउट हो चुके हैं. इसके साथ-साथ मुरली विजय, केएल राहुल, हार्दिक पंड्या, दिनेश कार्तिक और करुण नायर ये सभी क्रिकेटर 5 बार रन आउट हुए हैं. वहीं टेस्ट मैच की बात करे तो मैच के तीसरे दिन इंग्लैंड की टीम बल्लेबाजी करने के लिए उतरेगी. ऐसे में अब देखना है कि विराट कोहली किस रणनीति के साथ ग्राउंड पर उतरते हैं.

India vs New Zealand: अगले साल न्यूजीलैंड दौरे पर जाएगी भारतीय क्रिकेट टीम, जान लें कब और कहां खेले जाएंगे मुकाबले

दोस्त पर लगा रेप का आरोप, निलंबित हुए श्रीलंकाई क्रिकेटर दानुष्का गुणाथिलका