मॉस्कोः विश्व कप में फ्रांस की जीत के बाद वहां आम से खास सभी लोग खुश हैं. इसमें फ्रांस के राष्ट्रपति इमैनुएल मैक्रों भी शामिल हैं. फीफा अध्यक्ष, रूस के राष्ट्रपति और क्रोएशिया के राष्ट्रपति के साथ बैठकर मैच देख रहे इमैनुएल मैक्रों पूरे मैच के दौरान एक साधारण फैन की तरह लगे रहे और हर एक गोल, हर एक शॉट पर अपनी प्रतिक्रिया दी. बाद में जब फ्रांस ने मैच जीत लिया तो उन्होंने भी एक चैंपियन की तरह अपना हाथ हवा में लहराया.

उन्होंने थोड़ी देर के लिए स्टेडियम में जीत की खुशी में डांस भी किया. इसके बाद उन्होंने प्रजेंटेशन सेरेमनी में भी भाग लिया और सभी खिलाड़ियों से गले लग कर उन्हें बधाई दी. फ्रांसीसी राष्ट्रपति इमैनुएल मैक्रों इसके बाद भी नहीं रूके और फ्रांस की टीम के ड्रेसिंग रूम में भी पहुंच गए. इसके बाद उन्होंने खिलाड़ियों के साथ भी जमकर मस्ती की.

आपको बता दें कि मॉस्को में देर रात खेले गए फीफा विश्व कप के फाइनल मुकाबले में फ्रांस ने क्रोएशिया को 4-2 से मात दी. फ्रांस की तरफ से उसके सभी स्टार खिलाड़ियों ग्रीजमैन, पॉल पोग्बा और म्बाप्पे ने गोल किए जबकि एक गोल क्रोएशिया की तरफ से आत्मघाती गोल हुआ. यह गोल क्रोएशिया के मारियो मांडुजिकिच के हेडर से हुआ. वहीं क्रोएशिया की तरफ से इवान पेरिसिक ने 28वें मिनट में शानदार गोल किया. जबकि 1-4 से पिछड़ने के बाद मारियो मांडुजिकिच ने गोल कर स्कोर को 2-4 कर दिया.

वहीं क्रोएशिया की तरफ से क्रोएशिया से इवान पेरिसिक ने 28वें मिनट में शानदार मैदानी गोल किया. इसके अलावा एक और गोल 69वें मिनट में फ्रांस के गोलकीपर की गलती पर क्रोएशिया के मारियो मांडुजिकिच ने किया. इसके बाद दोनों तरफ से कोई गोल नहीं हो सका और फ्रांस विश्व विजेता बन गया. इसके बाद पूरा फ्रांस जीत की जश्न में डूब गया.

 

FIFA World Cup 2018: फाइनल मुकाबले में फ्रांस ने क्रोएशिया को दी 4-2 से मात, दूसरी बार जीता फुटबॉल विश्व कप का खिताब

France vs Croatia Final Preview: 1998 की विजेता फ्रांस से दो-दो हाथ करने उतरेगा 40 लाख की जनसंख्या वाला क्रोएशिया