नई दिल्ली: क्रिकेट को ऐसे नहीं अनिश्चितताओं का खेल कहा जाता है. इस खेल में कब क्या हो जाएगा किसी को पता नहीं रहता है. हर रोज रिकॉर्ड बनते हैं और टूट जाते हैं. कुछ ऐसा ही माइक सिम्पसन नामक बल्लेबाज ने किया है जिसे तोड़ना किसी के लिए भी आसान नहीं होगा. सिम्पसन ने शेफील्ड एलायंस मिडवेक लीग मैच में बुधवार को शेफील्ड कॉलेजिएट और खान टीम के बीच शिरग्रीन क्रिकेट क्लब में मैच खेला गया. इस मुकाबले में शेफील्ड कॉलेजिएट के बल्लेबाज माइक सिम्पसन ने मात्र 62 गेंद में 237 रन बनाकर सबको हैरान कर दिया.

यही नहीं सिम्पसन ने अपनी पारी में 30 छक्के और 9 चौके लगाए. सिम्पसन की इस पारी की बात करें तो 29 गेंद में शतक पूरा किया. इसके बाद 40 गेंद में 150 रन बना लिए इसके बाद 50 गेंद में दोहरा शतक पूरा कर लिया. देखते ही देखते सिम्पसन ने 62 गेंद में 237 रनों की पारी खेल दी. सिम्पसन की पारी की देन थी जो कि उनकी टीम शेफील्ड कॉलेजिएट ने 16 ओवर में बिना कोई विकेट खोए 304 रनों का स्कोर खड़ा कर दिया. सिम्पसन की पारी की बात करे तो 180 रन तो केवल छक्कों से आ गए और 36 चौकों से.

मैच के बाद सिम्पसन ने कहा कि वो इस पारी को खेलकर बहुत खुश हैं और ये मैच उनको लिए बेहद खास बन गया. बता दें कि सिम्पसन ने ऐसा कारनामा पहली बार नहीं किया है. इससे पहले साल 2009 में सिम्पसन ने 128 गेंद में 317 रनों की पारी खेलकर सबको चौंका दिया था. इस बार की पारी तो पहले से भी विस्फोटक है. सिम्पसन की इस पारी की सरहाना ट्विटर पर भी देखने को मिली है. बता दें कि अंतरराष्ट्रीय टी-20 क्रिकेट में अभी तक कोई भी बल्लेबाज दोहरा शतक नहीं लगा पाया है. हालांकि वनडे अंतरराष्ट्रीय में सचिन तेंदुलकर के बाद से अब तक कई दोहरे शतक लग गए हैं.

India vs New Zealand: अगले साल न्यूजीलैंड दौरे पर जाएगी भारतीय क्रिकेट टीम, जान लें कब और कहां खेले जाएंगे मुकाबले

India vs England: इंग्लैंड के खिलाफ विराट कोहली का एक और कारनामा, सचिन तेंदुलकर की लिस्ट में शामिल