नई दिल्ली. आज का राशिफल, 30 अप्रैल 2018: आज हम आपको बताएंगे कि वृष राशि, मकर राशि, कर्क राशि, कन्या राशि, सिंह राशि और कुंभ राशि के अलावा दूसरी राशि के जातकों का दिन कैसे बीतेगा. इसके साथ जानिए कि किस राशि के जातकों को आज कारोबार में लाभ के योग बन रहे हैं. जन्मकुंडली का हमारे जीवन में सीधा प्रभाव पड़ता है, अगर आप भी अपने साथ होने वाली घटनाओं से रू-ब-रू होना चाहते हैं तो अपना आज का राशिफल पढ़ना न भूलें.

मेष (च, चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, आ)
मेष राशि के जातकों का दिन सामान्य रहेगा. आज आप मानसिक रूप से उत्तम रहेंगे. पारिवारिक जीवन खुशहाल रहेगा. आज कोई पुराना खोया हुआ सामान वापस मिलेगा. आज अपने विचारों और आवेश को अंकुश में रखें. आज विदेश में कारोबार करने वाले लोगों को फायदा होगा.

वृष (ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो ब )
वृष राशि के जातकों का दिन शुभ रहेगा. आज दिनभर आनंद छाया रहेगा. आज योजना के अनुसार आपके सभी कार्य पूरे होंगे. कार्यक्षेत्र में सहकर्मियों का सहयोग आज रहेगा. महिलाओं को मायके की ओर से शुभ समाचार मिलने की संभावना अधिक है. आप का स्वास्थ्य उत्तम रहेगा.

मिथुन (का, की, कू, घ, ङ, छ, के, को )
मिथुन राशि के जातकों का दिन सामान्य रहेगा. आज जीवनसाथी और संतान के विषय में चिंता आपको घेर सकती है. आज स्वास्थ्य भी थोड़ा नरम-गरम रहेगा. छात्रों के लिए समय अनुकूल है. आज वाद-विवाद से बचने की कोशिश करें.

कर्क ( ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो)
कर्क राशि के जातकों का दिन सामान्य रहेगा. आज आपको थोड़ा संभलकर चलने की जरूरत है. शारीरिक स्फूर्ति और मानसिक खुशहाली बनाए रखने के लिए आज कष्ट का अनुभव हो सकता है. शरीर के किसी हिस्से में कष्ट की अनुभूति हो सकती है. परिवार के लोगों से विवाद करने से बचें. धन अधिक खर्च होगा.

सिंह (मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे )
सिंह राशि के जातकों का दिन सामान्य रहेगा. कार्य सफलता और प्रतिस्पर्धियों पर विजय मिलने से आपका मन प्रसन्न रहेगा. परिवार के संबंधों में मिठास भी बनी रहेगी. मित्रों के साथ किसी पर्यटन स्थल पर घूमने-फिरने का आनंद उठा सकेंगे. आज आर्थिक रूप से भी लाभ होगा. नए कार्य की शुरूआत के लिए दिन शुभ है.

कन्या (ढो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो)
कन्या राशि के जातकों का दिन सामान्य रहेगा. आज आपके लिए आज का दिन शुभ रहेगा. आपका अच्छा व्यवहार दूसरे लोगों के मन पर अपनी सकारात्मक छाप छोड़ सकेंगे. आज पारिवारिक माहौल अच्छा रहेगा. आज आपके सभी आर्थिक कार्य सुखपूर्वक पूरे होंगे. आज नकारात्मक विचारों से दूर रहें. दोस्तों और प्रियजनों से मुलाकात होगी.

तुला ( रा, री, रू, रे, रो, ता, ती, तू, ते)
तुला राशि के जातकों का दिन शुभ रहेगा. आज आपके सभी कार्यों में आत्मविश्वास रहेगा. आज आर्थिक योजनाएं सरलतापूर्वक बना सकेगें. मानसिक और शारीरिक रूप से खुशी रहेगी. आमोद-प्रमोद के पीछे अधिक खर्च हो सकता है. सृजनात्मक प्रवृत्तियों में मन लगा रहेगा.

वृश्चिक (तो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू )
वृश्चिक राशि के जातकों का दिन सामान्य रहेगा. आज मौज-शौक और मनोरंजन के पीछे अधिक धन खर्च हो सकता है. आज स्वास्थ्य का विशेष ध्यान रखें. आपसी लोगों के साथ विवाद होने से बचें. कोर्ट-कचहरी संबंधी कार्यों में सावधानी रखें.

धनु (ये, यो, भा, भी, भू, धा, फा, ढा, भे)
धनु राशि के जातकों का दिन सामान्य रहेगा. आज आर्थिक लाभ और सामाजिक प्रतिष्ठा मिलने के साथ पारिवारिक जीवन में सुख-संतोष अनुभव करेंगे. आय में वृद्धि और कारोबार में लाभ मिलेगा. दोस्तों के साथ कहीं घूमने का आयोजन हो सकता है.

मकर (भो, जा, जी, खी, खू, खे, खो, गा, गी)
मकर राशि के जातकों का दिन शुभ रहेगा. आज परिवार और संतानों पक्ष के विषय में मन संतुष्ट रहेगा. मित्रों और स्नेहीजनों के साथ मुलाकात से मन खुश रहेगा. कारोबार के क्षेत्र में धन और मान-प्रतिष्ठा में वृद्धि होगी. उच्च अधिकारियों आपसे खुश रहेंगे. कारोबार में बढ़ावा होगा.

कुंभ ( गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा)
कुंभ राशि के जातकों का दिन शुभ रहेगा. आज प्रतिस्पर्धियों के साथ वाद-विवाद से दूर रहें. शारीरिक रूप से परेशानी हो सकती है. आज शरीर में शिथिलता और आलस्य बना रहेगा. मानसिक रूप से खुशहाली रहेगी. आमोद-प्रमोद के पीछे धन का खर्च हो सकता है. संतान पक्ष की ओर से मन चिंतित रह सकता है.

मीन ( दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची)
मीन राशि के जातकों का दिन सामान्य रहेगा. आज अनैतिक कार्यों में न उलझने से बचें. आज अपने क्रोध और वाणी पर संयम बरतना बेहतर रहेगा. इलाज के पीछे धन के खर्च हो सकता है. मानसिक रूप से आप अस्वस्थ रहेंगे.

राम भक्त हनुमान कभी स्वीकार नहीं करते ऐसे 4 काम करने वालों की पूजा

Diwali 2018 Date: कब है दीपावली 2018, इस शुभ मुहूर्त में करें मां लक्ष्मी की पूजा