नई दिल्ली. सोशल मीडिया पर एक किकी चैलेंज जमकर वायरल हो रहा है, जिसके तहत किसी भी शख्स को चलती हुई गाड़ी से कूदकर डांस करना होता है और इसका एक वीडियो भी बनाना होता है. अब ऐसे में कई लोगों के सथ कई हादसे भी हो चुके हैं. इसी के चलते जयपुर, बेंगलुरु और मुंबई पुलिस चेतावनी भी जारी कर चुकी है. लेकिन हैदराबाद पुलिस ने एक कदम आगे बढ़ाते हुए किकी चैंलेज करने वालों को जेल भेजने की तैयारी कर ली है.

हैदराबाद ट्रैफिक पुलिस के मुताबिक, जो भी लोग किकी चैलेंज करते हुए पाए जाते हैं तो उन्हें सार्वजनिक शोर शराबा के चलते जेल भेजा जा सकता है. पुलिस ने सभी को चेतावनी देते हुए कहा है कि चलती हुई कार से बीच रोड़ पर उतरकर डांस करना बेहद खतरनाक है. यह चैलेंज कार के ड्राइवर और बाकी दूसरे लोगों को नुकसान पहुंचा सकता है.

ट्रैफिक पुलिस एसीपी अनिल कुमार के मुताबिक, इस चैलेंज में हादसे होने के ज्यादा चांस को देखते हुए इसे अपराधिक श्रेणी में रखा गया है. युवाओं को इस चैलेंज की खामियां समझाते हुए एसीपी ने कहा कि आप इस देश का भविष्य हैं इसलिए कीमती चैलेंज चुनें. हैदराबाद पुलिस के मुताबिक, अगर कोई सड़क पर किकी चैलेंज करता हुआ पकड़ा जाता है तो उसके खिलाफ आईपीसी की धारा 268 और धारा 70 के तहत केस दर्ज किया जाएगा.

बता दें कि किकी चैलेंज आजकल सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है. कई बड़े फिल्म अभिनेता, टीवी कलाकार और अन्य सेलेब्रिटी इस चैलेंज का हिस्सा बन चुके हैं. इसके साथ-साथ युवाओं में इसका क्रेज सिर चढ़कर बोल रहा है. बीते दिनों इस चैलेंज को करते हुए कई घटनाएं सामने आ चुकी है जिस वजह से देश के युवाओं का यह नया शौक पुलिस प्रशासन के लिए सिरदर्द बनता जा रहा है.

बांग्लादेश के फोटो जर्नलिस्ट ने सोशल मीडिया पर शेयर किया किस करते प्रेमी जोड़े का फोटो, मच गया बवाल, नौकरी गई

ऋषि कपूर ने प्रिंस हैरी और मेगन मार्कल की शादी का शेयर किया ये डबिंग वीडियो, रोक नहीं पाएंगे हंसी