गुरुग्राम. दिल्ली से सटे हरियाणा के गुरुग्राम में एक शख्स ने फेसबुक लाइव करके फांसी लगा ली. उसकी आत्महत्या के 2300 लोग गवाह बने. इस शख्स ने पहले फेसबुक लाइव किया और फिर गले में फांसी का फंदा लगाकर आत्महत्या कर ली. घटना गुरुग्राम के पटौदी थाना क्षेत्र की है. पटौदा गांव के रहने वाले अमित चौहान नाम के इस लड़के ने फेसबुक लाइव पर कहा कि वो सुसाइड करने जा रहा है और इसे ज्यादा से ज्यादा शेयर कर दें.

लगभग एक घंटे के इस वीडियो को 2300 लोगों ने देखा. इनमें से किसी ने भी पुलिस को खबर करने की जुर्रत नहीं की. सही समय पर अगर पुलिस को जानकारी मिल गई होती तो शायद अमित की जान बच जाती. जिस वक्त अमित फांसी का फंदा लगाकर पंखे से झूल गया उस वक्त उसके घर पर कोई नहीं था. बाद में उसकी पत्नी घर पहुंची तो उसने अमित को पंखे से लटका हुआ पाया.

अमित का अंतिम संस्कार करने के बाद पुलिस को इस मामले की जानकारी हुई. मृतक के परिजनों ने पुलिस को बताया कि अमित मानसिक रूप से बीमार था और पिछले 6 महीनों से उसका इलाज चल रहा था. अमित के सुसाइड करने की वजह उसकी पत्नी को बताया जा रहा है. कहा जा रहा है कि उसकी पत्नी उसको छोड़ने वाली थी. हालांकि पुलिस इस मामले की छानबीन कर रही और सच्चाई का पता लगाने की कोशिश जारी है.

अमित चौहान ने फेसबुक पर दो वीडियो पोस्ट किए हैं जिसमें एक वीडियो 2.30 मिनट का है जिसमें वो हाथ में कपड़ा पकड़े हुए नजर आ रहा है. और दूसरा वीडियो घंटेभर का है जिसमें उसने अपने आप को पंखे से लटका लिया है. परिवार वालों ने इस मामले को पुलिस में दर्ज करने से इनकार कर दिया है.

बुराड़ी सामूहिक मौत: सुसाइड मास्टरमाइंड ललित ने लिखा था- आखिरी वक्त में आसमान हिलेगा, धरती कांपेगी

मैं इस तनाव को छोड़कर जा रहा हूं, अपनी जिंदगी से थक चुका हूं भैय्यू जी महाराज ने सुसाइड लेटर में कही ये बात